इजरायली मिलिट्री बेस पर हिजबुल्लाह का अटैक, ड्रोन हमले में IDF के 4 सैनिकों की मौत

Hezbollah Drone Attack: इजरायल के लेबनान में जमीनी आक्रमण शुरू करने के बाद से चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह लगातार हमलावर हो रहा है. अब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर बड़ा ड्रोन हमला किया है और 4 इजरायली सैनिकों को मार गिराया है, जबकि 60 से ज्यादा सैनिक घायल ह

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

Hezbollah Drone Attack: इजरायल के लेबनान में जमीनी आक्रमण शुरू करने के बाद से चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह लगातार हमलावर हो रहा है. अब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर बड़ा ड्रोन हमला किया है और 4 इजरायली सैनिकों को मार गिराया है, जबकि 60 से ज्यादा सैनिक घायल हैं. लेबनान ने इजरायल के मिलिट्री बेस पर हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि उसने आईडीएफ (IDF) के गोलानी ब्रिगेड के ट्रेनिंग सेंटर को ड्रोन से निशाना बनाया है. बता दें कि इजरायली सेना पिछले 2 सप्ताह से लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी अभियान चला रही है और इस हमले को उसी के बदले के रूप में देखा जा रहा है.

हिजबुल्लाह ने 2 दिनों में किए 2 हमले

इजराइली मीडिया ने बताया कि लेबनान से दो ड्रोन दागे गए. इजराइली सेना का कहना है कि एक ड्रोन को मार गिराया गया. पिछले दो दिन में यह दूसरी बार है, जब इजराइल में ड्रोन से हमला किया गया. शनिवार को तेल अवीव के एक उपनगर में एक ड्रोन हमला किया गया, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

7 सैनिक गंभीर रूप से घायल

इजराइली बचाव सेवा ने बताया कि बिनयामीना शहर में हुए ड्रोन हमले में करीब 60 लोग घायल हैं. आईडीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि ड्रोन हमले में सात सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि 14 सैनिकों को मध्यम चोट लगी है. इसके अलावा अन्य 28 को हल्की चोट आई है, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

हमले से पहले नहीं बजा था सायरन

इजराइल की एडवांस एयर डिफेंस सिस्टम इतनी मजबूत मानी जाती है कि ड्रोन या मिसाइल हमले में इतनी संख्या में लोगों के घायल होने की आशंका नहीं के बराबर रहती है. लेकिन, रिपोर्ट के अनुसार, ड्रोन के आने से पहले सायरन नहीं बजा और इस वजह से सैनिकों को सुरक्षित जगह पर जाने का मौका नहीं मिल पाया.

इजरायली सेना का दावा- मार गिराया एक ड्रोन

इजराइली मीडिया ने बताया कि रविवार को लेबनान से दो ड्रोन दागे गए. इजराइली सेना का कहना है कि एक ड्रोन को मार गिराया गया. हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसने गुरुवार को बेरूत में इजराइल की ओर से किए गए दो हमलों के जवाब में इजराइल की सेना के एक ट्रेनिंग सेंटर को निशाना बनाया है. बेरूत में किए गए हमले में 22 लोग मारे गए थे.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिषेक बोइनपल्ली को SC से मिली जमानत

News Flash 14 अक्टूबर 2024

दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिषेक बोइनपल्ली को SC से मिली जमानत

Subscribe US Now